Govt Jobs 2022: 34 हज़ार से ज़्यादा सरकारी नौकरियां, 10वीं पास से लेकर मास्टर डिग्री तक के उम्मीद कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1451189

Govt Jobs 2022: 34 हज़ार से ज़्यादा सरकारी नौकरियां, 10वीं पास से लेकर मास्टर डिग्री तक के उम्मीद कर सकते हैं अप्लाई

Govt Jobs 2022: यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई रियासतों के सरकारी डिपार्टमेंट में अलग-अलग ओहदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जानिए किस-किस विभाग में आवेदन कर सकते हैं.

Govt Jobs 2022: 34 हज़ार से ज़्यादा सरकारी नौकरियां, 10वीं पास से लेकर मास्टर डिग्री तक के उम्मीद कर सकते हैं अप्लाई

Govt Jobs 2022:  सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी ख़बर है. यूपी , दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई रियासतों के सरकारी डिमार्टमेंट में अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे 10वीं पास उम्मीदवार से लेकर मास्टर डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अलग-अलग सरकारी विभागों में  कुल 34,907 भर्तियां निकली हैं. इच्छुक उम्मीदवार क्वालिफिकेशन और एलेजिबिलिटी की बुनियाद पर अंतिम दिनांक से पहले एप्लिकेशन दे सकते हैं.

CISF कॉन्स्टेबल जॉब  2022
फ़ौज की नौकरी की तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में शामिल होने का अच्छा अवसर है. यहां कॉन्स्टेबल और ट्रेड्समैन की कुल 710 भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2022 से शुरू हो गया है. 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

टीचर जॉब 2022
अगर आप टीचर लाइन में जाना चाहते हैं और इस जॉब के लिए एलिजिबल हैं और तरह की जॉब की तलाश रहे हैं तो आपके लिए एक गोल्डन चांस है. हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने हरियाणा और मेवात कैडर में अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) की कुल 4476 वैकेंसी निकाली हैं. 42 साल तक के योग्य उम्मीदवार 21 नवंबर से ऑनलाइन एप्लिकेशन दे सकते हैं.

यूपी सरकारी नौकरी 2022
उत्तर प्रदेश प्रारंभिक परीक्षा यानि प्राइमरी एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 क्लियर कर चुके उम्मीदवारों के लिए यूपी जूनियर असिस्टेंट की नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कंबाइंड जूनियर असिस्टेंट भर्ती मेन एग्ज़ाम 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2022 से शुरू हो गए हैं. इस भर्ती मुहिम के ज़रिए कुल 1 हज़ार 262 पदों को भरा जाएगा.

बैंक जॉब 2022
बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO) भर्ती के लिए अप्लाई करने का सुनहरा मौक़ा है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन ने क़ानून अधिकारी, आईटी अधिकारी, कृषि क्षेत्र अधिकारी, राजभाषा अधिकारी समेत अलग-अलग ओहदों पर एसओ वैकेंसी के लिए एप्लिकेशन मांगी हैं, जिसमें कुल 710 रिक्तियां भरी जाएंगी. 

Watch Live TV

Trending news